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अमेठी । दो किलोमीटर तीन सौ मीटर बाईपास का निर्माण हीरा सोनार का पुरवा रेलवे क्रासिग से गौरीगंज मार्ग तक किया जाना है। इस बाईपास का निर्माण ओवरब्रिज निर्माण के पूर्व किया जाना था। नौ माह बीत जाने के बाद भी बाईपास का निर्माण पूरा नहीं हुआ जिससे हजारों लोगों को प्रतिदिन आवागमन में परेशानी हो रही है। शहर को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ककवा मार्ग पर ओवरब्रिज बन रहा है। फ्लाईओवर बनने से किठावर और ककवा मार्ग को बंद कर दिया गया है। पुलिस लाइन, वन विभाग के समीप से हीरा सुनार का पुरवा रेलवे क्रासिग तक उक्त मार्ग को डायवर्जन रूट निर्धारित किया गया है। लोक निर्माण विभाग की ओर से दो करोड़ 34 लाख की लागत से लगभग दो किलोमीटर तीन सौ मीटर चौड़ा बाईपास बनाया रहा है। मार्ग के निर्माण की शुरुआत फरवरी 2021 में हुई थी। मार्ग का निर्माण नौ माह बाद भी पूरा नहीं हुआ। जबकि विभाग की ओर से तीन माह में मार्ग का निर्माण पूरा किये जाने की बात कही जा रही थी। प्रतिदिन डायवर्जन रूट से गुजरने वाले एक लाख से अधिक राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
पुलिस बैरिकेड लगाकर बाईपास निर्माण के लिए आवागमन बंद कर दिया गया है। दोनों छोर पर पुलिस ने गार्ड लगा दिए है। लोग अन्य मार्ग से आवागमन करने को मजबूर है।
नरेंद्र पाठक ने कहाकि ककवा मार्ग बंद होने के पहले ही सड़क बन जानी चाहिए थी। विभाग बाईपास निर्माण में जमकर उदासीनता बरत रही है। संदीप कहते हैं कि ओवरब्रिज और अब बाईपास पर आवागमन बंद है। पहले वैकल्पिक मार्ग बनाना था। उसके बाद रास्ता बंद करना था। नौ माह से समस्या बनी हुई है। संजीव शुक्ला कहते हैं कि सड़क निर्माण में लापरवाही बरती गई है। सड़क खराब होने से लोग परेशान हैं। बैजनाथ ने कहाकि सरकार को लापरवाही करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करनी चाहिए। नाबार्ड योजना के तहत दो करोड़ 34 लाख की लागत से बाईपास का निर्माण हो रहा है। फरवरी माह में निर्माण शुरू कराया गया। कोविड व बारिश के कारण समस्या हुई।
ओवरब्रिज निर्माण होने से मार्ग पर आवागमन बंद – Tarun Mitra - Tarun Mitra
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